Skip to content

एल्विश यादव (Elvish Yadav): हरियाणवी कॉमेडियन और यूट्यूब स्टार की अनोखी कहानी

    Share

    एल्विश यादव (elvish Yadav) हरियाणवी कॉमेडियन और यूट्यूब स्टार की अनोखी कहानी

    Elvish Yadav, एल्विश यादव, जो आज हरियाणवी कॉमेडियन और यूट्यूब स्टार के रूप में प्रसिद्ध हैं, का जन्म 14 सितम्बर 1997 को हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था। साधारण परिवार में जन्मे एल्विश ने अपने परिवार के साथ गरीबी और संघर्ष के दिनों का सामना किया। उनके पिता एक सरकारी कर्मचारी थे और माता एक गृहिणी थीं। एल्विश का पालन-पोषण एक अनुशासित और मेहनती वातावरण में हुआ जिसने उनके व्यक्तित्व को आकार दिया।

    एल्विश यादव की प्रारंभिक शिक्षा गुरुग्राम के एक सरकारी स्कूल में हुई। वह शुरू से ही पढ़ाई में होशियार थे और हमेशा अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान प्राप्त करते थे। उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन ने उन्हें स्कूल के शिक्षकों और सहपाठियों के बीच एक अलग पहचान दिलाई। उनके माता-पिता का सपना था कि एल्विश एक सरकारी नौकरी हासिल करें और परिवार की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ बनाएं।

    हालांकि, स्कूल के दिनों में ही एल्विश यादव के भीतर एक नया जुनून जाग उठा। उन्हें अभिनय और वीडियो बनाने का शौक हो गया। वह अक्सर अपने दोस्तों के साथ मिलकर छोटे-छोटे नाटक और स्किट्स किया करते थे। उनकी यह रुचि धीरे-धीरे बढ़ती गई और उन्होंने अपने स्कूल के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना शुरू किया।

    Elvish Yadav

    Elvish Yadav, एल्विश यादव facts

    यूट्यूब करियर की शुरुआत और सफलता

    एल्विश यादव की यूट्यूब करियर की शुरुआत 2016 में ‘This is how boys take selfie’ वीडियो से हुई, जो बेहद लोकप्रिय हुआ। इस वीडियो ने उन्हें यूट्यूब स्टार बना दिया और उन्हें एक नई पहचान दी। एल्विश ने अपने चैनल पर विभिन्न वीडियो कैटेगोरीज़ जैसे कॉमेडी, ड्रामा, प्रैंक, और लाइफस्टाइल वीडियो में महारत हासिल की। इन कैटेगोरीज़ ने उन्हें व्यापक दर्शक वर्ग तक पहुंचने में मदद की और उनकी इंटरनेट पर प्रसिद्धि को बढ़ाया।

    एल्विश यादव के कॉमेडी वीडियो को दर्शकों ने खासतौर पर पसंद किया। उनके वीडियो की खासियत उनकी सहज अभिनय और हरियाणवी बोली में की गईं मजेदार बातें हैं। यह अनूठा अंदाज उन्हें अन्य यूट्यूबर्स से अलग बनाता है। उनके ड्रामा वीडियो भी उतने ही मशहूर हैं, जहां वे रोजमर्रा की जिंदगी के विभिन्न पहलुओं को मजाकिया अंदाज में प्रस्तुत करते हैं।

    प्रैंक वीडियो भी एल्विश के चैनल का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इनमें वह अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ मजाकिया प्रैंक्स करते हैं, जो दर्शकों को खूब हंसाते हैं। इसी तरह, लाइफस्टाइल वीडियो में वे अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शकों के साथ साझा करते हैं, जिसमें उनके दैनिक रूटीन, यात्रा, और व्यक्तिगत अनुभव शामिल होते हैं।

    नेट वर्थ, कारें और अन्य व्यक्तिगत जानकारी

    एल्विश यादव, जो अपने हास्य वीडियो और हरियाणवी भाषा में बनाए गए कंटेंट के लिए प्रसिद्ध हैं, ने यूट्यूब पर अपनी अलग पहचान बनाई है। एल्विश की नेट वर्थ लगातार बढ़ रही है, और वर्तमान में यह लगभग 2 से 3 मिलियन डॉलर के आसपास मानी जाती है। यह सफलता उनकी मेहनत, क्रिएटिविटी और लगातार कंटेंट क्रिएशन के परिणामस्वरूप आई है।

    एल्विश यादव के लाइफस्टाइल की बात करें तो वे लग्जरी और सादगी का बेहतरीन मिश्रण रखते हैं। उनके कार कलेक्शन में कई लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं, जिनमें बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी प्रीमियम ब्रांड्स की कारें शामिल हैं। यह कारें न केवल उनकी सफलता का प्रतीक हैं, बल्कि उनके शौक और पसंद को भी दर्शाती हैं। एल्विश अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर अपनी कारों की तस्वीरें और वीडियो साझा करते रहते हैं, जिससे उनके फॉलोअर्स को उनकी जीवनशैली की एक झलक मिलती है।

    Also read: जानिए कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के बारे में ये अमेजिंग फैक्ट्स (आश्चर्यजनक तथ्य)

    एल्विश यादव से जुड़े 4 सबसे बड़े विवाद

    एल्विश ने फुक्रा इंसान पर उठाई उंगलियाँ

    एल्विश और फुक्रा इंसान के बीच के विवाद ने तब नाटकीय मोड़ लिया जब एल्विश ने सार्वजनिक रूप से अभिषेक मल्हान, जिन्हें फुक्रा इंसान के नाम से भी जाना जाता है, पर ‘Negative PR’ अभियान चलाने का आरोप लगाया। ये आरोप सोशल मीडिया पोस्ट और वीडियो की एक श्रृंखला के माध्यम से सामने आए, जिसमें एल्विश ने दावा किया कि मल्हान उनके खिलाफ झूठी जानकारी फैला कर उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

    वाइल्डलाइफ एक्ट के तहत एल्विश यादव की गिरफ्तारी

    एल्विश यादव, जो कि एक प्रसिद्ध यूट्यूबर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं, हाल ही में वाइल्डलाइफ एक्ट के तहत गिरफ्तार किए गए। इस मामले की शुरुआत तब हुई जब यादव के सोशल मीडिया पोस्ट्स और वीडियोज़ में वन्यजीवों के साथ उनके अनुचित व्यवहार की तस्वीरें और वीडियो सामने आईं। इन पोस्ट्स में देखा जा सकता था कि उन्होंने वन्यजीवों के साथ तस्वीरें खिंचवाईं और वीडियोज़ बनाई जो कि वाइल्डलाइफ एक्ट के नियमों का उल्लंघन करती थीं।

    यादव पर आरोप था कि उन्होंने वन्यजीव सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया और इन जानवरों के साथ गैर-कानूनी तरीके से व्यवहार किया। इसके चलते वन्यजीव संरक्षण विभाग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के समय यादव के पास से कुछ वन्यजीव सामग्री भी बरामद की गई, जो कि इस मामले को और भी गंभीर बना देती है।

    एल्विश यादव की गिरफ्तारी के पीछे मुख्य कारण यह था कि उन्होंने वन्यजीव संरक्षण कानूनों का उल्लंघन किया और उनके इस कार्य से वन्यजीवों को खतरा हो सकता था। इस मामले ने सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोरी और लोगों ने यादव की गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दीं।

    एल्विश यादव और मैक्सटर्न के बीच संघर्ष

    एल्विश यादव और मैक्सटर्न के बीच प्रारंभिक विवाद एक सहयोगी परियोजना पर एक मामूली असहमति से शुरू हुआ। दोनों पक्षों के करीबी सूत्रों के अनुसार, यह विवाद उनके संयुक्त सामग्री की दिशा को लेकर रचनात्मक मतभेदों से उत्पन्न हुआ था। जो एक छोटी सी असहमति के रूप में शुरू हुआ था, वह जल्दी ही एक बड़े तर्क में बदल गया, और दोनों प्रभावशाली व्यक्तियों ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायतें व्यक्त करना शुरू कर दिया। उनके विवाद की सार्वजनिक प्रकृति ने उनके अनुयायियों का ध्यान आकर्षित किया, जिनमें से हर कोई इस नाटक में पक्ष लेने लगा।

    जैसे-जैसे विवाद बढ़ता गया, आरोप और प्रत्यारोप भी बढ़ते गए, जिससे उनके संबंधों में और तनाव आ गया। स्थिति तब और भी गंभीर हो गई जब मैक्सटर्न ने एल्विश यादव पर उनके काम में बाधा डालने का आरोप लगाया, जिसे यादव ने जोरदार तरीके से खारिज कर दिया। यह आरोप एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ, जिससे यह विवाद एक निजी असहमति से एक सार्वजनिक मुकाबले में बदल गया जिसने यूट्यूब समुदाय का ध्यान खींचा। दोनों प्रभावशाली व्यक्तियों के बीच बढ़ते तनाव ने उन नाटकीय घटनाओं के लिए मंच तैयार किया जो बाद में सामने आईं, और गंभीर आरोपों में परिणत हुईं।

    एल्विश यादव और मनिषा रानी का झगड़ा

    एल्विश यादव और मनिषा रानी अच्छे दोस्त माने जाते थे और बिग बॉस ओटीटी 2 के दौरान अक्सर साथ समय बिताते थे। यूट्यूबर को झलक दिखला जा 11 के सेट से मनिषा को लेते हुए भी देखा गया था। उनके बीच डेटिंग की अफवाहें भी थीं, लेकिन अब दोनों ने एक-दूसरे को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है।

    Visited 2 times, 1 visit(s) today